साहिबगंज। ग्रामीणों और गांव के समग्र विकास तथा लोगों तक झारखंड सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी एवं उनका लाभ दिलाने के उद्देश्य से आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत विभिन्न पंचायतों में शिविर का आयोजन किया जा रहा है।कार्यक्रम के तहत लगने वाले शिविरों में जिला प्रशासन की अहम भूमिका रही है जहां विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लोगों को योजनाओं से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराया जा रहा है लोगों की समस्याओं से संबंधित आवेदन दिया जा रहा है और ऑन स्पॉट समस्या का निष्पादन भी कराया जा रहा है।इन कार्यक्रमों में जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ साथ जनप्रतिनिधियों की अहम भूमिका देखने को मिल रही है। आज ग्रामीण विकास मंत्री झारखंड सरकार आलमगीर आलम एवं जिले के उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार ने बरहरवा प्रखंड के हरीहरा पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की।
इस दौरान ग्रामीण विकास मंत्री श्री आलम ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की मंशा स्पष्ट है कि वह पंचायत हर गांव तक जाकर अपनी पहुंच बनाते हुए लोगों को योजनाओं से लाभान्वित करें। दुर्गम पहाड़ियां हो सुदूरवर्ती इलाके हो या किसी भी प्रकार की परिस्थिति हो सरकार दृढ़ निश्चय के साथ लोगों तक पहुंच कर उनकी समस्याओं का निपटारा भी करेगी और उन्हें लो जी योजनाओं का लाभ भी देगी।
उन्होंने जिला प्रशासन को कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल में लोग आकर अपनी समस्याएं बता रहे हैं और आवेदन दे रहे हैं, लोगों की समस्याओं का निष्पादन करने के लिए जिला प्रशासन तत्पर नजर आ रहा है।
इस अवसर पर माननीय मंत्री एवं उप विकास आयुक्त द्वारा पेंशन योजनाओं की स्वीकृति पत्र धोती साड़ी, जरूरतमंदों के बीच कंबल, मनरेगा के तहत जॉब कार्ड आदि का वितरण किया गया।वही कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी बरहरवा समीर अल्फ्रेड मुर्मू,प्रखंड के कर्मी, संबंधित विभाग के कर्मी गण, मुखिया, जनप्रतिनिधि,ग्राम प्रधान ने अपनी अहम भूमिका निभाई।