लोहरदगा । उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो को अध्यक्षता में आज कल्याण विभाग की ओर से संचालित छात्रवृत्ति योजना और साइकिल वितरण योजना (वर्ष 2021-22) से संबंधित आवश्यक बैठक हुई।
बैठक में सम्बद्धता प्राप्त कुल 26 में से 04 गैर सरकारी विद्यालयों द्वारा आवश्यक कागजात जमा नहीं किये जाने के मामले में उपायुक्त द्वारा जिला कल्याण पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि उक्त विद्यालयों से दो दिनों के भीतर आवश्यक कागजात प्राप्त कर सभी छात्रों का अनुमोदन कर राज्य को भेजे जाने का निदेश दिया गया ताकि वर्ष 2021-22 में कक्षा के छात्र-छात्राओं के बीच साइकिल वितरण की जा सके।

इसी प्रकार प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के लिए योग्य छात्र-छात्राओं की आधार सीडिंग का कार्य हर हाल में पूर्ण किये जाने का निदेश जिला कल्याण पदाधिकारी, एलडीएम और यूआईडी परियोजना पदाधिकारी को दिया। उपायुक्त द्वारा सख्त निदेश दिया गया कि अगर कोई छात्र-छात्रा आधार सीडिंग, बैंक खाता के अभाव में छात्रवृत्ति से वंचित रह जाते हैं तो दोषी पदाधिकारी/कर्मी पर कठोर कार्रवाई की जायेगी।

बैठक में जिला कल्याण पदाधिकारी नारायण राम, जिला शिक्षा अधीक्षक अखिलेश चौधरी, जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी आकाश सिंह, डॉ शम्भूनाथ चौधरी, एलडीएम एसके नाग, यूआईडी परियोजना पदाधिकारी देव प्रकाश विक्की व अन्य उपस्थित थे।