चाईबासा। जिला समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में उपायुक्त अनन्य मित्तल की अध्यक्षता एवं उप विकास आयुक्त, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक की उपस्थिति में शिक्षा एवं कल्याण विभाग से संबंधित बैठक आहूत की गयी।
बैठक में उपायुक्त ने कहा कि जिले के सभी छात्र-छात्राओं का डी०बी०टी० के माध्यम से छात्रवृत्ति, पुस्तक एवं पोशाक हेतु राशि का स्थानांतरण किया जाना है, जिसके निमित्त जल्द से जल्द आधार कार्ड एवं बैंक पासबुक से संबंधित प्रक्रिया पूर्ण करते हुए डी०वी०टी० के माध्यम से छात्र-छात्राओं को राशि का स्थानांतरण की जाए।
स्कूल की भौतिक संरचना से संबंधित प्रतिवेदन पर उप विकास आयुक्त ने पुनः प्रतिवेदन की जांच कर वास्तविक डाटा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि जिले में जिन छात्र-छात्राओं का बैंक खाता उपलब्ध नहीं है उनका राज्य कार्यालय से एच०डी०एफ०सी० बैंक मे खाता खोलने का आदेश प्राप्त है,जिसके आलोक में संबंधित बैंक के अधिकारी को अभिलंब योजना बनाकर बैंक खाता खोलने हेतु निर्देशित किया गया।जिसमें सर्वप्रथम गुदड़ी प्रखंड के छात्र-छात्राओं का बैंक खाता खोलने का निर्देश दिया गया।
प्रखंडों में प्रतिनियोजित सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को अभिलंब अपने मूल विद्यालय में वापस करने तथा प्रखंडों में सुविधा के दृष्टिकोण से बैंक मित्र नियुक्त करने हेतु उप विकास आयुक्त के द्वारा निर्देशित किया गया।सभी विद्यालयों को बायोमेट्रिक उपस्थिति, छात्र अद्यतन ,छात्र उपस्थिति आदि का कार्य 3 दिनों के अंदर शत-प्रतिशत करने का निर्देश दिया गया.इस क्रम में सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों को सघन रूप से कार्य करने का निर्देश दिया गया। आदेश की अवहेलना करने की स्थिति में शिक्षक- शिक्षिकाओं को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।