गोला ( रामगढ़ ) । गोला प्रखंड के हुपू पंचायत में आपके अधिकार आपकी सरकार कार्यक्रम का आयोजन किया गया।पूरे कार्यक्रम में रामगढ़ विधानसभा विधायक ममता देवी
उपास्थित रही।विधायक द्वारा ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई साथ ही कई समस्याओं का ऑन स्पॉट निपटारा किया गया। फूलो झानो आशीर्वाद योजना के तहत लाभुकों को चेक एवं वृद्ध लोगों के बीच कंबल का भी वितरण किया गया। विधायक महोदया ने विभिन्न विभागों के बने स्टालों का निरीक्षण किया। और जनता की समस्याओं का शीघ्र निदान करने का निर्देश दिया। सभा को संबोधित करते हुए विधायक महोदया ने
कहा कि आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में योग्य/जरूरतमंद व्यक्तियों को योजना का लाभ अवश्य पहुंचाया जाय। उन्होंने कहा कि मेगा कैंप में विभिन्न विभागों का स्टॉल लगाकर संबंधित संचालित योजनाओं से लोगों को आच्छादित एवं जागरूक करने का कार्य करना सुनिश्चित करें। बिरसा हरित ग्राम योजना, केसीसी, फूलो झानो आशीर्वाद अभियान, नीलांबर-पीतांबर जल समृद्धि योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना आदि योजनाओं का लाभ जरूरतमंद व्यक्तियों को देने का निर्देश दिया।
साथ ही कहा कि सरकार इस कोरोना काल मे जनहित योजनाओं की कार्यप्रणाली तैयार कर रही थी। आज राज्य के हर तबके के लोगों के लिए सरकार के पास एक योजना है। लोग सरकार की ओर हाथ बढ़ाएंगे तो रोजगार से आच्छादित होंगे।
वे सरकार की योजनाओं का लाभ उठाकर अन्य लोगों को भी रोजगार उपलब्ध करा पाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार रोजगार सृजन के लिए 50 हजार रुपये से 25 लाख रुपये तक का लोन बहुत ही कम ब्याज पर उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न विभागों की नियुक्ति नियमावली बनकर तैयार है। जल्द ही बड़े पैमाने पर राज्य में वेकैंसी निकाली जाएंगी। राज्य के प्रत्येक गाँव के 60 साल से अधिक के बुजुर्गों को पेंशन योजना से जोड़ा जाएगा। हर एक विधवा, बुजुर्ग, दिव्यांग असहाय को सरकार पेंशन देगी। उन्होंने कहा कि राज्य  में गंभीर बीमारी के चिकित्सा के लिए सरकार हर व्यक्ति जिसकी आय 8 लाख से कम है उसके इलाज में सरकार सहायता करेगी। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार अंचल अधिकारी अनिल कुमार आपूर्ति पदाधिकारी राज शेखर सिंह मुखिया आनंद कुमार महतो पंचायत समिति सदस्य राजन महतो नंद किशोर महतो मेहता मुरली प्रभु परमेश्वर गौरी शंकर महतो सतदेव महतो मनीष चिंगारी विकास महतो प्यारी लाल महतो सुनील करमाली गुलाम सरवर लतीफ अंसारी सुभाष महतो निरुदिन अंसारी कौसर रजा सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।