सिमडेगा | सिमडेगा जिला कांग्रेस कमिटि के जिला अध्यक्ष अनूप केशरी के नेतृत्व में जिला कार्यलय प्रिंस चौक में कांग्रेस पार्टी के 137 वी स्थापना दिवस मानते हुए कांग्रेस परिवार के प्रत्येक सदस्यों ने राष्ट्र को विभाजनकारी ताकतों से बचाने के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्प लेते हुए ध्वजारोहण किया गया ।
इस अवसर पर कोलेबिरा के माननीय विधायक श्री नमण विकसल कोंगाडी एवम जिला के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री ड़ी ड़ी सिंह ने कांग्रेस पार्टी के गौरवशाली इतिहास बताते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ एक सत्ता प्राप्ति के लिए राजनीतिक नही करती है बल्कि ये एक ऐसा संघटन है जो देश मे सामाजिक समरसता पर विस्वास करते हुए देश के संविधान की रक्षा , देश के नागरिकों के मौलिक अधिकारों की सुरक्षा पर विस्वास करने वाली पार्टी है । आजादी के पूर्व से ही कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्र निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हुए अंग्रजी शासनकाल को चुनौती दी तब जब भारत के लोग पराधीन , गरीब और शोषित थे जिनको अपने अधिकारों से बंचित रखा गया था वैसे लोगो को संघटित कर अहिंसा के रास्ते पर चलकर देश को अंग्रेजी शासन से मुक्त किया । जो आज भी दुनिया मे एक मिसाल के तौर पर जानी जाती है ।
आज देश के हमारी गंगा -जमुनी संस्कृति को मिटाने की कोशिश लगातार हो रही है , देश लोकतंत्र व संविधान को दर किनार किया जा रहा है ऐसे में कांग्रेस पार्टी चुप नही रह सकती है और आम जनता के साथ,कमजोरों, गरीब, किसानों, बेरोजगारों और शोषित वर्गों की आवाज को उठाना, देश की स्वतंत्रता और लोकतंत्र के लिए लड़ना, अधिकार और न्याय के लिए लड़ना कांग्रेस जारी रखेगी । कांग्रेस सिर्फ एक पार्टी नही एक विचारधारा है जो 137 वर्षो से कांग्रेस की मूल विचारधारा रही है ।
इस कार्यक्रम में जिला प्रवक्ता रणधीर रंजन, प्रदीप केशरी, रावेल लकड़ा,महताब आलम, कौशल किशोर रोहिल्ला, वीरेंद्र तिर्की, कृष्ण नाग, रैमन बा, जमीर हसन, अरमान खान,तनवीर खान, मनोज केशरी,अप्पू, अंजर, सहजाद अंसारी सम्मिउल्लाह खान उपस्थित रहे ।