लोहरदगा । उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो द्वारा जिला के वैसे किशोर-किशोरियां, जो अपने 15 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके हों, वैसे किशारों से कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु प्रतिरोधक टीका आवश्यक रूप से लेने की अपील की है। उपायुक्त ने कहा है कि कोरोना महामारी एक बार फिर नये रूप में लौट आया है। वर्तमान में हमारे पास सिर्फ वैक्सीन ही इससे बचाव का तरीका है। जिले में अब तक हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाईन वर्कर, 18-44 वर्ष, 45-59 वर्ष व 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा चुका है। जिले में अब तक तीन लाख से अधिक किशोर, युवा, प्रौढ़ व वृद्धजनों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है जिसके लिए हमारा स्वास्थ्य विभाग बधाई के पात्र हैं। वर्तमान में सरकार ने किशोर वर्ग को भी कोविड का प्रतिरोधक टीका लगाये जाने का निर्णय लिया है। 03 जनवरी 2022 से लोहरदगा जिला में भी यह टीकाकरण कार्यक्रम प्रखण्डों के विभिन्न विद्यालयों व स्वास्थ्य केंद्रों पर संचालित किया जा रहा है। हमारी भावी पीढ़ी को सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण का यह पड़ाव अतिमहत्वपूर्ण है।
अतः वैसे किशोर-किशारियां, जिनकी उम्र 15 वर्ष या इससे अधिक है, वे अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य से संपर्क कर या नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जा कर अपना रजिस्ट्रेशन करायें और सरकार के द्वारा उपलब्ध कराये गये इस मौके का लाभ उठाते हुए कोविड का प्रतिरोधक टीका लें।

उपायुक्त द्वारा प्रीकॉशन डोज के लिए भी योग्य हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाईन वर्कर और 60 वर्ष या इससे अधिक उम्र के लोगों से भी अपना प्रीकॉशन डोज लेने की अपील की है।