मनरेगा योजनाओं व पीएम आवास निर्माण के घोटाले का आरोपी स्वयंसेवक गिरफ्तार

तांतनगर। तांतनगर ओपी पुलिस ने तांतनगर प्रखंड क्षेत्र के चिटीमिटी पंचायत के स्वयंसेवक मिहिर मार्शल बोदरा को रविवार सुबह गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. स्वयंसेवक पर पंचायत के पीएम आवास योजना के लाभुकों की राशि फर्जी तरीके से निकालने व मनरेगा योजनाओं में गड़बड़ी करने का आरोप है. इस मामले में 16 फरवरी को पंचायत सेवक श्रवण कुमार ने तांतनगर ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

शिकायत के बाद बनी जांच टीम

ओपी में दर्ज मामले के अनुसार पंचायत के सोलपाड़ा गांव में वित्तीय वर्ष 2019-20 में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के लाभुको के बैंक खाता में ऑनलाइन राशि का भुगतान किया गया था. लाभुको को आनलाइन भुगतान की गयी राशि को गड़बड़ी व हेराफेरी कर स्वयंसेवक मिहिर मार्शल ने अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया था. लाभुकों एवं ग्रामीणों के द्वारा प्रखंड कार्यालय में शिकायत करने पर जिला स्तरीय जांच टीम के द्वारा जांच की गई. जांच के दौरान पता चला कि पंचायत के स्वयंसेवक मिहिर मार्शल बोदरा के द्वारा आवास निर्माण लाभुकों के साथ छल कपट कर जानबूझकर आवास लाभुकों की राशि अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया है.

जांच में हुआ मामले का खुलासा

जिला स्तरीय जांच टीम के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के मनरेगा के तहत ऑनलाइन भेजी गई राशि में गड़बड़ी पाई गई. जांच के दौरान शुरू कुई का 7971 रुपये, हेमवती बोदरा का 5208 रुपये, प्रियंका कुई का 11640 रुपये एवं गोडसोरा सामड का 10476 रुपये की हेराफेरी तथा अन्य मनरेगा योजनाओं में हेराफेरी करने का खुलासा हुआ.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *