गैंगरेप पीड़िता के बयान पर गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज, एफएसएल की टीम ने लिया सैम्पल

पलामू। जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र के बकोरिया में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार के बयान के आधार पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में एफआईआई दर्ज की है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पीड़िता तीन माह की गर्भवती भी है. गिरफ्तार आरोपी धर्मेंद्र कुमार, भोला राम, सुरेंद्र राम, रवि सतबरवा थाना क्षेत्र के बकोरिया के रहने वाले है गिरेन्द्र यादव यादव लातेहार के बालूमाथ जबकि कुदुस अंसारी लोहरदगा के कुडू का रहने वाला है. आरोपियों में से कई मजदूरी करते थे जबकि एक आरोपी कुदुस अंसारी मधुमक्खी पालन करते है.

पुलिस ने दो बाइक भी बरामद किया है. पीड़िता की मेडिकल जांच कराई गई है. घटनास्थल से एफएसएल की टीम ने सैम्पल लिया है. आरोपियों के खिलाफ 376 जी, अपहरण, मारपीट के गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई है. पीड़िता को शरीर के कई हिस्सों में चोट लगी है. उसका इलाज एमएमसीएच में कराया गया है. सोमवार को पीड़िता का पलामू कोर्ट में न्यायिक पदाधिकारियों के समक्ष बयान लिया गया है. पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा और एसडीपीओ सुरजीत कुमाए सतबरवा में कैम्प कर रहे हैं.

पति से नाराज हो कर मायके जा रही थी पीड़िता

जानकारी के अनुसार 22 वर्षीय पीड़िता पति से नाराज हो कर लातेहार के मनिका स्थित अपने मायके जा रही थी. इसी क्रम में पति उसे मनाने के लिए सतबरवा के बकोरिया पहुंचा था. इस दौरान पति ने पत्नी के बहनोई के भाई को भी बुला लिया. दोनों मिलकर 22 वर्षीय महिला को मनाकर मायके जा रहे थे. इसी क्रम में दो बाइक सवार छह आरोपी मौके पर पहुंचे और पति रिश्तेदार के साथ मारपीट की. इस मारपीट के बाद आरोपी पीड़िता को लेकर स्टोन क्रशर में गए और सामूहिक दुष्कर्म किया. बाद में आरोपी पीड़िता को बाइक से लेकर भाग रहे थे. इसी क्रम में पीड़िता ने शोर मचा दिया, आरोपी हड़बड़ी में रोड के किनारे बाइक सहित गिर गया.

ग्रामीणों ने गिरफ्तारी में किया सहयोग

शोर मचाए जाने के बाद ग्रामीण मौके पर जमा हो गए और दो आरोपियों को पकड़ लिया. इससे पहले पीड़िता का पति दौड़ते हुए मनिका थाना के पेट्रोलिंग टीम के पास पहुंच गया था. पुलिस मामले में कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को थाना लेकर पहुंच गई. सतबरवा थाना प्रभारी ऋषिकेश कुमार राय के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *