विधायक दीपिका पांडेय सिंह का बयान – सांसद निशिकांत से व्यक्तिगत नहीं विचारधारा की लड़ाई

दुमका। गोड्डा जिले के महगामा विधानसभा की कांग्रेस विधायक दीपिका पांडेय सिंह जिन्होंने कुछ दिन पहले कीचड़ स्नान कर काफी सुर्खियां बटोरी थी, उनका कहना है कि मैं जनता की आवाज हूं. जनता को तकलीफ में देख यह सब करना पड़ा. मेरे क्षेत्र के सांसद निशिकांत दुबे ने जो लगातार तीन बार से सांसद हैं, उन्होंने महगामा विधानसभा क्षेत्र में विकास योजनाओं की जो घोषणा की उसे पूरा नहीं किया.

मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने कहा कि जिस सड़क की बदहाली को लेकर कीचड़ स्नान किया इस पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया और फिलहाल उस गड्ढे को भरकर मरम्मत की गई है. लेकिन अब एनएचआई को चाहिए कि जल्द से जल्द उसका निर्माण करे. विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने दुमका परिसदन में ईटीवी भारत से खास बातचीत में यह बातें कही. वह सड़क जाम करने के एक मामले में दर्ज केस की सुनवाई के लिए दुमका आई थीं.

निशिकांत दुबे से मेरी व्यक्तिगत नहीं, विचारधारा की लड़ाई

विधायक दीपिका पांडेय सिंह महागामा की विधायक हैं और यह गोड्डा संसदीय क्षेत्र में आता है. जिसके सांसद भाजपा के निशिकांत दुबे हैं. उन्होंने कहा कि निशिकांत दुबे तीन बार के सांसद हैं और उन्होंने महगामा विधानसभा क्षेत्र में कई घोषणाएं की, जिसे पूरा नहीं किया. इसमें डेयरी प्लांट, सैनिक स्कूल तो है ही साथ ही साथ काफी खर्च करने के बाद बटेश्वर पंप योजना धरातल पर नहीं उतर पाई है. साथ ही साथ रेल परियोजना भी लंबित है. उन्होंने कहा कि मेरी निशिकांत दुबे से कोई व्यक्तिगत नहीं बल्कि विचारधारा की लड़ाई है. मैं हमेशा जनता की आवाज उठाती हूं.

1932 खतियान को लेकर भी दीपिका ने रखी अपनी राय

विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने 1932 खतियान मामले में अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा ने जो इसका विरोध किया है वह बिल्कुल प्रासंगिक है, इसे देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधायक दल की मीटिंग में उन्हें आश्वस्त किया कि अभी तो यह मामला कैबिनेट में आया है. जब विधानसभा में आएगा तो उस वक्त आपके द्वारा उठाये गए सभी मुद्दों को शामिल किया जाएगा.

महिला हिंसा के प्रति सरकार गंभीर, हो रही है त्वरित कारवाई

विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने कहा कि हाल के दिनों में दुमका सहित कई अन्य जिलों में जो लड़कियों और महिलाओं के साथ हिंसात्मक घटना घटी है उस पर हमारी सरकार गंभीर है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद इन घटनाओं पर संज्ञान लेकर आवश्यक कदम उठा रहे हैं । सभी मामलों में जल्द से जल्द कार्रवाई हुई है लेकिन भाजपा शासित राज्यों में अगर इस तरह की घटना होती है तो वह गंभीरता नजर नहीं आती जो हमारे राज्य में नजर आती है.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *