16 अक्टूबर तक 23वीं राज्यस्तरीय कुश्ती चैंपियनशिप 2022, 400 पहलवान दिखाएंगे दम

गोड्डा। जिले के गांधी मैदान में 23वीं राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का शुक्रवार को पहला दिन है. यहां कुल 500 खिलाड़ी और अधिकारी पहुंचेंगे. शाम 3 बजे से खिलाड़ियों का वजन किया जाएगा. पहले दिन खिलाड़ियों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. इसके बाद प्रतियोगिता शुरू होगी.

शुक्रवार से गोड्डा में 23वीं राज्यस्तरीय कुश्ती चैंपियनशिप प्रतियोगिता शुरू हो रही है. तीन दिनों तक चलने वाले इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अलग-अलग जिलों से प्रतिभागी पहुंचे हैं. यहां राज्य भर के पुरुष और महिला पहलवान अपना दमखम दिखाएंगे. गांधी मैदान में गोड्डा जिला कुश्ती संघ और जिला प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी है. प्रतियोगिता में महिला वर्ग की फ्री स्टाइल और पुरुष ग्रीको रोमन स्टाइल व फ्री स्टाइल दोनों वर्ग की भागीदारी होनी है. इस प्रतियोगिता में राज्य भर से 300 पुरुष और 100 महिला खिलाड़ी के अलावा करीब 50 ऑफिशियल हिस्सा ले रहे हैं.

प्रतियोगिता के लिए राज्य के सभी जिलों से प्रतिभागी गोड्डा पहुंच चुके हैं. इनके रहने और खेल मैदान तक पहुंचने को लेकर पूरे प्रबंध गोड्डा जिला प्रशासन की ओर से किए गए हैं. झारखंड राज्य कुश्ती संघ के अध्यक्ष वर्तमान गोड्डा डीसी जीशान कमर हैं. ऐसे में प्रतियोगिता का आयोजन बेहतर हो इसके पूरे प्रबंध किए गए हैं. वहीं, गोड्डा जिला कुश्ती संघ के सचिव सुरजीत झा ने बताया कि प्रतियोगिता से पूर्व मैच रेफरी राज्य स्तरीय प्रशिक्षण भी आयोजित किया गया है. जिसमें पूरे राज्य भर से आये टेकनिकल्स को विशेषज्ञों द्वारा जानकारी दी गयी.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *