झारखंड CM हेमंत सोरेन से गुमला विधायक भूषण तिर्की के नेतृत्व में अल्पसंख्यक माध्यमिक स्कूलों के शिक्षक प्रतिनिधियों ने भेंट की. इस दौरान विभिन्न समस्याओं से सीएम श्री सोरेन को अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा. सीएम श्री साेरेन ने भी अल्पसंख्यक स्कूलों की समस्याओं का जल्द निराकरण का आश्वासन दिया.

गुमला :  झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से गुमला विधायक भूषण तिर्की के नेतृत्व में झारखंड अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक प्रतिनिधियों ने मुलाकात किया. इस दौरान अल्पसंख्यक प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों की समस्याओं से अवगत कराया. स्कूलों की समस्याओं के निराकरण का आग्रह किया. प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से इन विद्यालयों के लिए नियुक्ति एवं सेवा शर्त नियमावली 2021 को जल्द लागू करने की दिशा में कदम उठाने का आग्रह किया है.

प्रतिनिधियों की बात सुनने के बाद सीएम श्री सोरेन ने कहा कि अल्पसंख्यक स्कूलों की जो भी समस्या है. उसका समाधान किया जायेगा. सरकार इसके लिए गंभीर है. वहीं, विधायक भूषण तिर्की ने कहा कि 2011 से लंबित प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों के अनुमोदन की अब प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. सीएम हेमंत सोरेन ने इसकी स्वीकृत दी है. इसके लिए सीएम धन्यवाद के पात्र हैं.

विधायक श्री तिर्की ने कहा है कि शिक्षक प्रतिनिधियों ने सीएम से आग्रह किया है कि माध्यमिक स्कूलों में जो अनुमोदन की प्रत्याशा में मामला लंबित है. उसका जल्द निष्पादन हो. साथ ही नियुक्ति नियमावली प्रकाशित किया जाये. विधायक ने कहा कि सीएम से मिलने के बाद जो जानकारी मिली है. उसके अनुसार बहुत जल्द नियुक्ति नियमावली प्रकाशित किया जायेगा.

राज्य में वर्ष 2011 से प्राइमरी स्कूल, 2016 से माध्यमिक स्कूल और अंशदायी पेंशन योजना 2004 से लंबित है. पूर्व की भाजपा सरकार ने इनकी समस्याओं को दूर नहीं किया. लेकिन, हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सरकार बनते ही सरकार हर मामले को गंभीरता से ले रही है और समस्या दूर करने में लगी है.

इन लोगों ने सीएम से की मुलाकात
विधायक के साथ गुमला धर्मप्रांत के विकर जनरल फादर सिप्रियन कुल्लू, राज्य अल्पसंख्यक स्कूल के अध्यक्ष फादर जेफ़रियानुस तिर्की, मांझाटोली जय किसान हाई स्कूल के एचएम फादर सिरिल कुल्लू, एनडब्ल्यूजीईएल चर्च के बिशप रेभरेन अगुस्तुस एक्का, एनडब्ल्यूजीईएल चर्च के शिक्षा पदाधिकारी रेभरेन सलीम सहाय तिग्गा, एनडब्ल्यूजीईएल चर्च के मुख्य सचिव रेभरेन चार्जेस मिंज, रेभरेन नवीन बेक, बेलस लकड़ा ने सीएम से मुलाकात की.

पहले भी सीएम से मिल चुके हैं शिक्षक प्रतिनिधि
इससे पहले भी विधायक भूषण तिर्की के नेतृत्व में शिक्षक प्रतिनिधि सीएम से मिल चुके हैं. जिसमें कई समस्याओं का निराकरण किया गया. कुछ और समस्या बाकी है. उन समस्याओं को भी दूर करने की मांग शिक्षक कर रहे हैं. यहां बता दें कि चुनाव के समय विधायक ने अल्पसंख्यक स्कूलों से वादा किये थे कि अंतिम सांस तक वे स्कूलों का हक व अधिकार दिलाने के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे. चुनाव जीतने के बाद विधायक प्राथमिकता के तौर पर स्कूलों की समस्या दूर करने में लगे हुए हैं.