पलामू । पलामू जिले के हुसैनाबाद के कामेश्वर राम के पुत्र राहुल राज को शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पुरस्कृत किया. रांची के बीआइटी मेसरा के एनएसएस स्वयंसेवक राहुल राज को समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना अवार्ड 2019-20 से पुरस्कृत किया गया.

राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान 25 लाख से अधिक स्वयंसेवकों ने अपनी जान की परवाह किये बिना जागरुकता और राहत गतिविधियों में जिला प्रशासन का हाथ बंटाया. सेवा करने के दौरान कुछ स्वयंसेवकों और कार्यक्रम अधिकारियों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी. इस दौरान उन्होंने झारखंड के बीआइटी मेसरा के एनएसएस स्वयंसेवक को समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए पुरस्कृत किया.

बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि के राहुल राज की प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती विद्या मंदिर जपला से शुरू हुई. इसके बाद बिहार के डेहरी ऑन सोन के डीएवी पब्लिक स्कूल से मैट्रिक की पढ़ाई की. वर्तमान में रांची के बीआइटी मेसरा में अध्ययनरत हैं.

राहुल राज को पुरस्कृत किये जाने पर स्थानीय विधायक कमलेश कुमार सिंह, पूर्व विधायक संजय कुमार सिंह यादव, नगर पंचायत अध्यक्ष शशि कुमार, उपाध्यक्ष ग्यासुद्दीन सिद्दीकी, जेएमएम नेता एजाज हुसैन, भाजपा नेता प्रभात कुमार सिंह, भुनेश्वर प्रसाद सिंह, रामेश्वर राम, लालन सिंह, कर्नल संजय सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त की है.
विधायक ने कहा है कि हुसैनाबाद का बेटा राहुल राज ने हुसैनाबाद का ही नहीं पलामू और झारखंड का भी मान बढ़ाया है. राहुल का हुसैनाबाद में नागरिक अभिनंदन किया जायेगा