लोहरदगा l आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी दिनांक 15.11.2021 को 11 बजे पूर्वाह्न लोहरदगा जिले में पांच एकलव्य आवासीय विद्यालयों के निर्माण हेतु वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास करेंगे। ये विद्यालय सेन्हा प्रखण्ड में कोराम्बे, किस्को प्रखण्ड में खरकी, पेशरार प्रखण्ड में ओनेगढ़ा, भण्डरा प्रखण्ड में सोरन्दा और कैरो में सढ़ाबे में बनेंगे।

उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो द्वारा आज किस्को प्रखण्ड के खरकी पंचायत में बनने वाले एकलव्य आवासीय विद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को एकलव्य आवासीय विद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों व आमजनों को भी आमंत्रित करने का निदेश दिया। साथ ही निर्माण कार्य में स्थानीय श्रमिकों को प्राथमिकता देने का भी निदेश दिया।

अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल द्वारा भी आज कैरो प्रखंड के सढ़ाबे में बनने वाले एकलव्य आवासीय विद्यालय के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर उप विकास आयुक्त अखौरी शशांक सिन्हा, जिला कल्याण पदाधिकारी नारायण राम, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अनिल मिंज, मुखिया चांदमनी उरांव समेत अन्य उपस्थित थे।