चाईबासा। नेहरू युवा केंद्र चाईबासा के तत्वाधान में मंझगांव प्रखंड के धोबाधोबीन पंचायत भवन में युवा प्रशिक्षण कार्यक्रम क्लीन विलेज ग्रीन विलेज एवं कैच द रैन कार्यक्रम कराया गया l इस कार्यक्रम में साधनसेवी के रुप में बबलू कुमार पान, कृष्णा तिरिया, जुमाल सोए, दोकने तिरिया उपस्थित रहे एवं कार्यक्रम का शुभारंभ किया l साथ ही इन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा की स्वच्छता को दिन प्रतिदिन कि क्रियाओं में शामिल करना चाहिए और इसे जन आंदोलन के रूप में युवाओं को कार्य करना चाहिए। राष्ट्रीय जल मिशन के द्वारा चलाए जा रहे महत्वाकांक्षी योजना कैच द रैन के बारे में युवाओं को जानकारी दी गई और आवाहन किया गया कि सभी अपने अपने घर से जल संचयन की शुरुआत करे और इसके साथ ही युवाओं को जल संचयन के लिए शपथ ग्रहण करवाया गया।
ज़िला युवा अधिकारी श्री क्षितिज ने युवाओं का क्लीन विलेज ग्रीन विलेज एवं कैच द रैन कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी और इसे बढ़ावा देने का आह्वान किया और सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न योजनाओं के बारे में भी जानकारी दिए lकार्यक्रम में उपस्थित लेखा एवं कार्यक्रम सहायक श्री गिरिजा नंद रत्नाकर ने सारे युवाओं का अभिवादन किया और सभी को धन्यवाद दिया।
कार्यक्रम में प्रखंड के विभिन्न गांवों से युवा मंडल से आए सभी युवा सदस्य एवं राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक निशी जेराई उपस्थित रहे।