पतरातू : शुक्रवार को पीटीपीएस स्थित सर्किट हाउस के परिसर में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें अध्यक्ष खुशबू देवी प्रेस को संबोधित करते हुए बताया कि आगामी दिनांक 24 सितंबर 2021 दिन शुक्रवार को विस्थापित प्रभावित अधिकार समिति की प्रथम स्थापना दिवस कार्यक्रम समारोह पूर्वक करने का निर्णय लिया गया है समिति की संरक्षक सह विधायक सुश्री अंबा प्रसाद जी के नेतृत्व में बतौर मुख्य अतिथि झारखंड राज्य के ग्रामीण विकास एवं कार्य मंत्री जनाब आलमगीर आलम साहब, श्रम मंत्री श्री सत्यानंद भोक्ता, राज्य वित्त मंत्री श्री रामेश्वर उरांव जी शामिल होंगे। साथ ही राज्य के सत्तारूढ़ दल के कई विधायक गन भी स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे। इस संदर्भ में बीते कल समिति का एक प्रतिनिधिमंडल माननीय विधायक बड़कागांव सुश्री अंबा प्रसाद जी के नेतृत्व में राज्य के मुखिया श्री हेमंत सोरेन जी से मिलकर उनको PVUNL द्वारा 25 गांवो के विस्थापन,रोजगार एवं मुआवजा से संबंधित प्रबंधन की दोहरा मापदंड,दलाली व दलालो द्वारा पैसा लेकर अधिकारियों की मिलीभगत से बाहरी व्यक्तियों को नौकरी पर लगाना सहित समिति के प्रति उदासीन रवैया से अवगत कराया। जिस पर उन्होंने जल्द ही प्रबंधन को निर्देश देने एवं समाधान कराने की बात कही है। साथ ही समिति ने माननीय मुख्यमंत्री जी को अपने स्थापना दिवस कार्यक्रम में आने का निमंत्रण-आग्रह भी किया है।
इसी संदर्भ में प्रतिनिधि मंडल ने राज्य के श्रम मंत्री श्री सत्यानंद भोक्ता जी से भी मिलकर पीवी यूएनएल/एनटीपीसी में मजदूरों के साथ हो रही वेतन कटौती, न्यूनतम मजदूरी का भुगतान नहीं होने व विस्थापितो का बकाया मुआवजा का भुगतान अभी तक नहीं किए जाने सहित अन्य कई श्रम विरोधी मुद्दों पर विधायक के नेतृत्व में मंत्री जी से वार्ता व चर्चा किया गया। जिस पर मंत्री जी ने यथा योचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।
उक्त आशय की जानकारी विस्थापित प्रभावित अधिकार समिति के अध्यक्ष खुशबू देवी ने दिया है। प्रेस वार्ता में समिति की तरफ से प्रदीप साहू,संजीत यादव मकसूद आलम, आरती देवी नईम अंसारी, प्रमोद ठाकुर अफजाल अंसारी रामकुमार मुंडा मेराज अंसारी मनोज उरांव अजीत यादव मुख्तार अंसारी दयानंद प्रजापति सिकंदर मुंडा राजू करमाली अमित कुमार आदि उपस्थित थे।