डायरिया से मृत के परिजनों एवं पीड़ित ग्रामीणों से रूबरू होते हुए स्वास्थ्य सुविधा का लाभ देने का आश्वासन दिया।

जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराया गया सूखा राशन।

साहिबगंज। जिले के तालझारी थाना क्षेत्र के वास्को पहाड़ में डायरिया के कारण तीन लोगों की मौत के पश्चात जिला प्रशासन सचेत हो गया है एवं पहाड़ पर स्थित सभी घरों में तत्काल आवश्यक सुविधाएं पहुंचाई जा रही है।

ग्रामीणों से मिलने बॉस्को पहाड़ पहुंचे उपायुक्त

मंगलवार को भारी बारिश एवं खराब रास्ते के बीच उपायुक्त रामनिवास यादव द्वास्को पहाड़ में पीड़ित परिवार से मिलने एवं ग्रामीणों की सुध लेने बाइक के माध्यम से पहाड़ पर पहुंचे। एक और जहां चढ़ान वाले रास्ते पर ट्रैक्टर के अलावे किसी भी वाहन का पहुंचना संभव नहीं लग रहा था, वही उपायुक्त रामनिवास यादव ने ग्रामीणों की खबर लेने और उनकी स्थिति जानने को अकेले ही बाइक से निकल पड़े। इस बीच उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन वास्को पहाड़ पर स्थित सभी ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने एवं उनकी मदद हर संभव मदद मदद के लिए सदैव तत्पर है ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ सभी आवश्यक सुविधाएं तत्काल मुहैया कराई जाएंगी उन्होंने कहा कि जो भी लोग डायरिया की चपेट में आए हैं उन्हें फिलहाल दवाई उपलब्ध करा दी गई है एवं हालत में सुधार ना आने पर उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाने हेतु कार्यवाही की जाएगी।

मृतकों के परिजनों से मिली उपायुक्त

इसी संबंध में डायरिया से मृत के परिजनों से मिलते हुए उपायुक्त ने उनके परिजनों का ढाढस बंधाया एवं कहा कि पूरा जिला दुख की घड़ी में उनके साथ खड़ा है। सरकार द्वारा मृतक परिवार के परिजनों को जो भी सहायता राशि मिलेगी उन्हें तत्काल उपलब्ध कराया जाएगा
उपायुक्त के साथ-साथ ट्रैक्टर के माध्यम से सिविल सर्जन एवं डॉ अरविंद कुमार एवं एमओआईसी डॉ0 रंजन भी मौके पर पहुंचे।
ज्ञात हो कि 10 घरों के इस पहाड़िया गांव में 3 लोग डायरिया की चपेट में है। इसी संदर्भ में उपायुक्त ने बताया है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम कल शाम को उक्त पहाड़ पर पहुंची है एवं वहां उन्हें दवाई एवं आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई गई है स्वास्थ विभाग की टीम द्वारा डायरिया का कारण पता लगाया जा रहा है एवं सभी ग्रामीणों की जांच की जा रही है।
इसके अलावा मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा वास्को पहाड़ ग्राम में सूखा राशन आवश्यक दवाएं आदि भी उपलब्ध कराई गई है।

वहां ग्रामीणों से मिलने के पश्चात उपायुक्त द्वारा पथरे पहाड़ एवं पकड़िया पहाड़ का भ्रमण किया, जहां उपायुक्त ने ग्रामीणों से बातचीत की एवं उनकी समस्याएं सुनी इस बीच ग्रामीणों से रूबरू होते हुए उन्होंने सरकार द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।
मौके पर उपायुक्त बच्चों से मिले एवं उनको चॉकलेट बिस्किट इत्यादि दिया। भ्रमण के दौरान उपायुक्त ने जल मीनार की जांच की जहां उन्होंने पानी की गुणवत्ता आदि देखते हुए ग्रामीणों से बातचीत की।

उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि जिला प्रशासन द्वारा उन्हें सरकारी सुविधा का लाभ पहुंचाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। जो ग्रामीण कृषि पशुपालन या अन्य योजनाओं का लाभ लेना चाहते हैं उन्हें जिला प्रशासन द्वारा पूरी मदद की जाएगी।