रांची । रांची जिला बार एसोसिएशन का द्विवार्षिक चुनाव चार अक्टूबर को होगा. इसके लिए चल रहा चुनाव प्रचार शनिवार को थम गया. इस चुनाव में 16 पदों के लिए 78 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. इस चुनाव में 2155 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. बिना पहचान पत्र के वकील वोट नहीं दे पायेंगे. ड्राइविंग लाइसेंस को आईडी के रूप में अमान्य कर दिया गया है.

रांची जिला बार एसोसिएशन चुनाव समिति के सदस्य केएम प्रसाद, एके सिंह और अजय कुमार तिवारी की निगरानी में चुनाव प्रक्रिया जारी है. मतदान के लिए दो बूथ बनाये गये हैं. वोटरों को मतदान के लिए वैध पहचान पत्र लाना होगा. पारदर्शिता के लिए सीसीटीवी कैमरे से मतदान प्रक्रिया की निगरानी की जायेगी.

रांची जिला बार एसोसिएशन के लिए होने वाली मतदान प्रक्रिया कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत संपन्न होगी. मतदाताओं के लिए वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड, बार एसोसिएशन से जारी पहचान पत्र या स्टेट बार काउंसिल से जारी आइडी कार्ड में से कोई एक पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा. ड्राइविंग लाइसेंस को आईडी के रूप में अमान्य कर दिया गया है. बिना पहचान पत्र के वोट देने नहीं दिया जायेगा. इतना ही नहीं मतदाता को वकील के ड्रेस तथा मास्क पहन कर आना होगा. वोटरों के लिए कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा.