भाजपा का ‘ऑपरेशन लोटस’फिर चर्चा में ,असम इन दिनों सरकार गिराने का केंद्र बिंदु – राजेश ठाकुर

रांची। झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी के पास कथित रुप से बड़ी नकदी बरामद हुई थी. जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी के बाद प्रदेश की राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. भाजपा नेताओं ने जहां कांग्रेस पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया है. वहीं कांग्रेस ने भी भाजपा पर झारखंड की गठबंधन सरकार को अपदस्थ करने की कोशिश करने की बात की है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि भाजपा झारखंड में वही करना चाहती है, जो उसने महाराष्ट्र में किया था.
पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में पकड़े गये तीनों विधायकों के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘झारखंड में भाजपा के ‘ऑपरेशन कमल’ का आज रात हावड़ा में पर्दाफाश हो गया. दिल्ली के ‘हम दो’ की योजना झारखंड में वही करने की है, जो उन्होंने ई-डी (एकनाथ शिंदे एवं देवेंद्र फडणवीस) के सहारे महाराष्ट्र में किया.’’

आखिरकार महाराष्ट्र सरकार गिरा दी गई – राजेश ठाकुर

वहीं प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने मीडिया को बताया कि सभी ने देखा कि कैसे असम राज्य इन दिनों सरकार गिराने का केंद्र बिंदु बन गया है. बीते दिनों 15 दिनों तक ड्रामा हुआ और आखिरकार महाराष्ट्र सरकार गिरा दी गई. यह इंगित करता है कि झारखंड सरकार को अस्थिर करने की साजिश है. आने वाले दिनों में स्थिति और सभी चीजें और साफ होगी.
उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से देश में चुनी हुई गैर भाजपा शासित राज्यों के लोकतांत्रिक सरकार को डिस्टर्ब करने का प्रचलन बढ़ा है. भाजपा लगातार सरकार गिराने की साजिश रच रहे हैं. असम केंद्र बिंदु बना हुआ है. जहां तक कांग्रेस विधायकों की गिरफ्तार हुई है, वे ही पूरी तरह से बता देंगे कि आखिर उनके पास इतनी बड़ी राशि कहां से आयी.
बता दें कि बंगाल पुलिस ने झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों को शनिवार रात पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में जब रोका और उनके गाड़ी की छानबीन है, तो उनके वाहन से काफी नकदी बरामद की गई. जिस वाहन में विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी सवार थे, उसे खुफिया सूचना के आधार पर पांचला पुलिस थाना क्षेत्र के रानीहाती में राष्ट्रीय राजमार्ग- 16 पर शनिवार को रोका गया और वाहन में बड़ी रकम मिली. बता दें कि इरफान अंसारी जामताड़ा, राजेश कच्छप खिजरी और विक्सल कोंगाड़ी कोलेबिरा से विधायक हैं. तीन विधायकों से पूछताछ के बाद रविवार दोपहर को बंगाल पुलिस ने छोड़ है. तीनों विधायक झारखंड के लिए निकल भी चुके हैं.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *