एक साथ 8 लोगों का शव देख सिहर उठे लोग, नम हुई आंखें

गिरिडीह। हजारीबाग के टाटीझरिया में हुई बस दुर्घटना में मृत लोगों का शव गिरिडीह पहुंचने के बाद पूरे शहर में मातम पसर गया. परिजनों के चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो उठा. एक साथ आठ शव के पहुंचने से शहरी क्षेत्र में मातमी सन्नाटा पसर गया और ढाढस बंधाने वालों की कतार लग गई.

आठ शवों के गिरिडीह पहुंचने पर परिजनों को ढाढस बंधाने सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी समेत काफी संख्या में लोग पहुंचे. मौके पर इस बेहद दर्दनाक घटना को लेकर लोगों गहरा दुःख प्रकट किया और मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट किया. बस दुर्घटना में गिरिडीह के सिख समुदाय के आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि काफी संख्या में घायल लोगों का इलाज चल रहा है. सिख समुदाय के लोग एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने रांची जा रहे थे. घटना से सिख समुदाय के लोग काफी मर्माहत है.

इस दर्दनाक बस हादसे में गिरिडीह सिख समुदाय के एक साथ आठ जत्थेदार की मौत ने सभी को झकझोर कर रख दिया. शव पहुंचने के बाद परिजनों के रोने और चीख की आवाज ने हर व्यक्ति की आंखे नम कर दी. शनिवार की देर रात ही हजारीबाग डीसी नैंसी सहाय के निर्देश पर आठ शव का पोस्टमार्टम कर शव को उनके परिजनों को सौंप दिया गया.

मृतकों में शहर के भंडारीडीह निवासी हरवंश सिंह सलूजा की पत्नी रानी कौर, भंडारीडीह के सुरजीत सिंह, पंजाबी मोहल्ला निवासी अजीत सिंह की पत्नी कमलजीत कौर, बरगंड़ा निवासी जगजीत कौर, मकतपुर निवासी अजीत सिंह की पत्नी रविंद्र कौर, पंजाबी मौहल्ला निवासी अमृतपाल सिंह, भंडारीडीह निवासी शिवा सिंह और मकतपुर निवासी भूपेंद्र सिंह शामिल है. जबकि दर्जनाधिक घायलों का इलाज हजारीबाग के शेख भिकारी मेडिकल कॉलेज एवं रांची के हॉस्पिटल में चल रहा है.

रविवार को शव के पहुंचने की जानकारी मिलने के साथ ही सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी, गुरुद्वारा सिंह सभा के डॉक्टर गुणवंत सिंह मोंगिया, डॉक्टर अमरजीत सिंह सलूजा, तरनजीत सिंह सलूजा, सतविंदर सिंह सलूजा, जोरावर सिंह सलूजा भी मृतकों के घर पहुंचे. इस दौरान लोगों ने परिजनों से मिलकर उन्हें हिम्मत दी और शोक संवेदना प्रकट किया.

शनिवार को गिरिडीह से सिख समुदाय के 52 लोगों को लेकर एक बस रांची के लिए निकली थी. टाटीझरिया के समीप हजारीबाग के दारू थाना अंतर्गत सिवाने नदी के पुल के रेलिंग को तोड़ती हुई बस लगभह 20 फिट गहरे खाई में जा गिरी. हादसे में आठ लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. मामले को सिख समाज के लोगों ने सरकार एवं प्रशासन से घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *