गिरिडीह । गिरिडीह के भंडारीडीह माहुरी छात्रावास से शुक्रवार को नमो रथ को भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी व पूर्व एमएलए निर्भय शाहाबादी, जिलाधयक्ष महादेव दुबे और महिला भाजपा नेत्री शालिनी बैशखियार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. नमो रथ भाजपा नेत्री शालिनी द्वारा निकाला गया. नमो रथ में केंद्र के मोदी सरकार की योजनाओं से जुड़ी हर जानकारी का होर्डिंग लगा हुआ है. जिसमें स्वच्छ भारत मिशन, पीएम आवास योजना समेत कई योजनाओं का जिक्र है. शालिनी द्वारा निकाले गए नमो रथ को हरी झंडी दिखाने के दौरान पूर्व सीएम बाबू लाल मरांडी ने पत्रकारों से बातचीत के क्रम में महिला मोर्चा के इस कार्य की तारीफ किया.

सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार द्वारा जातिगत जनगणना नहीं कराने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री मरांडी ने कहा की इसका जवाब उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर का है. मरांडी ने ये भी कहा की जातिगत जनगणना कराने और नहीं कराने का निर्णय केंद्र सरकार का है लिहाजा, वो इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. पूर्व सीएम मरांडी ने ये भी कहा की जातिगत जनगणना कराने की मांग कोई भी राजनीतिक दल कर सकता है. ये हर राजनीति दल के अधिकार क्षेत्र में है. इधर, पूर्व सीएम मरांडी ने महिला मोर्चा के नमो रथ को जनता के बीच भेजने को लेकर कहा की इस नमो रथ से हर किसी को केंद्र सरकार की योजना जानने का पूरा मौका मिलेगा. क्योंकि सरकार कौन योजना चला रही है.

इधर, रथ को रवाना करने से पूर्व छात्रावास में पूर्व सीएम और पूर्व एमएलए का स्वागत भगवा अंगवस्त्र देकर किया गया. कार्यक्रम में भाजपा नेता सुरेश साहू, डिप्टी महापौर प्रकाश सेठ और मनीष विनायक, ‍सुदीप गुप्ता, पूनम सेठ समेत कई मौजूद थे.