पाकुड़ । पॉलिटेक्निक छात्रों के समग्र विकास के लिए फील्ड ट्रिप/ इंडस्ट्रियल टूर और भ्रमण के महत्वपूर्ण महत्व को समझता है। इसी कड़ी में फाइनल ईयर के इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट के छात्रों के लिए एक इंडस्ट्रियल टूर का आयोजन गया।
क्लासरूम लर्निंग को प्रैक्टिकल एक्सपोजर के साथ पूरक करने के लिए, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग ने योजना बनाई और बिजली विभाग, पाकुड़ के संबंधित अधिकारियों से अनुमति ली और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के अंतिम वर्ष के छात्रों ने झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल- 33/11 केवी सबस्टेशन) का दौरा किया। कार्यक्रम का संचालन फैकल्टी श्री सोनू के झा, श्री जगमोहन मोहराणा और मिस अनुप्रिया द्वारा किया गया।
यह युवा नवोदित विद्युत इंजीनियरों के लिए पावर सबस्टेशन के अधिकारियों के साथ सीखने और आकर्षित करने और पावर सिस्टम के संचालन, रखरखाव और सुरक्षा के बारे में जानकारी एकत्र करने का एक शानदार अवसर था।
इस इंडस्ट्रियल टूर से लगभग 55 छात्र लाभान्वित हुए और सभी ने 33/11 केवी सबस्टेशन के बारे में मूल विचार एकत्र किया।
इस इंडस्ट्रियल टूर यात्रा को उद्देश्यपरक और सफल बनाने के लिए श्री हरप्रीत सिंह, सुश्री सरिता कुमारी, सुश्री प्रिया रॉय और श्री पप्पू कुमार, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के संकाय उपस्थित थे।