साहिबगंज। समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार द्वारा संचालित की जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं का अधिकार देने के उद्देश्य से एवं सरकार का 02 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष में आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कैंप का आयोजन किया जा रहा है।इसी संबंध में बुधवार को उपायुक्त राम निवास यादव द्वारा बोरियो प्रखंड के बड़ा तौफिर पंचायत में आयोजित किए गए कैंप का निरीक्षण किया गया।
कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त श्री यादव कैंप में आए लोगों से रूबरू हुए इस दौरान उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ हर लाभुक को सुनिश्चित कराने के लिए कटिबद्ध है। इसके लिए पंचायत स्तर पर कैंप लगाए जा रहे हैं, जिसमें आप सभी योजनाओं की जानकारी तो प्राप्त कर ही सकते हैं इसके इतर किसी योजना से संबंधित अगर कोई समस्या आ रही हो तो उसका निपटारा भी ऑन सपोर्ट किया जाएगा या आने वाले 07 दिनों के भीतर निश्चित रूप से इसका निष्पादन कर दिया जाएगा।
वहीं उन्होंने कहा कि नए लाभुक अगर किसी योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो वह विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल पर जाकर अपना आवेदन भी दे सकते हैं साथ ही उन्होंने सभी से कहा कि राशन कार्ड में नाम त्रुटि या नाम जुड़वाने, हटवाने से संबंधित आवेदन, श्रम पोर्टल पर निबंधन हेतु आवेदन, मनरेगा के तहत नए जॉब कार्ड लेने के संबंध में या पेंशन संबंधित योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं इन सभी का लाभ तत्काल उपलब्ध कराया जाएगा।
इस दौरान उपायुक्त रामनिवास यादव ने ग्रामीणों से कहा कि वैसे लोग जिन्होंने अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं ली है वह निश्चित रूप से कैंप में स्थापित किए गए टीकाकरण केंद्र पर जाएं एवं वैक्सीनेशन कराएं साथ ही उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण को लेकर सावधानी बरतने की अपील भी की।इस बीच उपायुक्त द्वारा मनरेगा के तहत
जॉब कार्ड, पेंशन योजना के लाभुकों को स्वीकृति पत्र जरूरतमंदों के बीच कंबल तथा धोती साड़ी योजना के अंतर्गत धोती साड़ी आदि वितरित किया।
इस दौरान उन्होंने लोगों से बातचीत करते हुए उनकी समस्याएं जानी एवं उनके समस्याओं के निष्पादन का आश्वासन दिया।कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त के अलावे अनुमंडल पदाधिकारी साहिबगंज हेमंत सती प्रखंड विकास पदाधिकारी बोरियों दिलीप टुडू एवं अन्य उपस्थित थे।